WordPress Post Editor में Underline and Justify Text Buttons कैसे Add करें

क्या आप अपने WordPress post editor में Underline and Justify Text Buttons की तलाश कर रहे हैं? इन Buttons को WordPress के 4.7 version में अपडेट होने के बाद WordPress text editor से हटा दिया गया है। लेकिन इन Underline Icon and justify button को आप एक तरीका द्वारा वापस पा सकते है। इस लेख में, हम आपको बताएँगे कि इन missing Underline and Justify Text Buttons को आप दुबारा से कैसे प्राप्त कर सकते है।

WordPress Post Editor में Underline and Justify Text Buttons Add करना

1. Re-add Text Underline and Justify Plugin का उपयोग करके

WordPress में Underline and Justify Text Buttons जोरने के लिए सबसे पहले आपको अपने WordPress site में Re-add Text Underline and Justify plugin को install और activate करना होगा।

इस Plugin को Activate करने के बाद, आपको प्लगइन की सेटिंग को configure करने के लिए Settings >>Writing page पर जान होगा। और दिखाए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार इस प्लगइन को Configure करें।

Underline and Justify Text Buttons

जब आप इस प्लगइन को Configure करके इसकी Setting को Save कर लेते है, तो यह underline and justify text buttons को आपके post editor buttons के Second Row में दिखाता है।

अब आप Posts >> Add New post पर जाए, जंहा आपको post editor में underline and justify text buttons दिखाई देगा।

Underline and Justify Text Buttons

2. TinyMCE Advanced Plugin का उपयोग करके

इस plugin के द्वारा आप केवल underline and justify text buttons ही नहीं बल्कि और भी बहुत कुछ अपने WordPress Post Editor में जोर सकते है। आप add custom styles और अपने खुद के बटन भी बना सकते हैं।

सबसे पहले, आपको अपने साईट में TinyMCE Advanced plugin को install और activate करना होगा।

इस Plugin को Activate करने के बाद, आपको इसकी configuration करने के लिए Settings >> TinyMCE Advanced page पर जान होगा।

Underline and Justify Text Buttons

अब आपको ‘Unused Buttons‘ बॉक्स से Underline and Justify Text Buttons या अपने जरूरत अनुसार किसी भी Button को post editor में drag and drop करने की आवश्यकता है।

Underline and Justify Text Buttons को अपनी post editor में drag and drop करने के बाद अपनी सेटिंग्स को स्टोर करने के लिए “save changes” button पर क्लिक करना ना भूलें।

अब जब आप एक नई पोस्ट create करेंगे या मौजूदा पोस्ट को edit करेंगे तो आप देखेंगे कि आपका default WordPress post editor को TinyMCE Advanced editor द्वारा replace कर दिया गया है।

आप इस लेख से संबंधित किसी भी प्रकार के प्रश्न या सुझाव के लिए comment कर सकते हैं।

यदि आप इस “WordPress Post Editor में Underline and Justify Text Buttons कैसे Add करें” लेख को पसंद करते हैं, तो कृपया इसे twitter, Google+ and facebook पर share करना न भूले….

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *